घर बैठे पैसे कैसे कमाये | How to Earn Money Online Hindi | FactoTrend |


फ्रेंड्स ,कौन नहीं चाहेगा की उसके पास ढेर सारे पैसे हो और कम से कम मेहनत से पैसे आये क्या आप घर बैठे ढेर सारे पैसे कामना चाहते है (earn money online), क्या आपका भी एक youtube  चैनल है  जिसकी Monetization enable नहीं हो रही है अगर आपका एक youtube चैनल है  तो आपको पता ही होगा की  youtube से  पैसे कमाने के लिए आपके चैनल में कम से कम 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 view hours होना चाहिए पर एक नए youtuber के लिए ये पाना आसान काम नहीं है।


आज के competition के दौर में ये youtube में सक्सेस (success) पाना मुश्किल होता जा रहा है हालाँकि पैसे सिर्फ youtube से ही नहीं कमाए जा सकते है आप ये जरूर सोच रहे होंगे की मैं youtube की ही बात क्यों कर रहा हूँ तो दोस्तों जो ये पोस्ट पढ़ रहे है उन लोगो ने जरूर कभी न कभी youtube पे चैनल बनाने के बारे में सोचा होगा । आज की इस पोस्ट में मैं आपको एक website  के बारे में बताने वाला हूँ ,जिससे आप घर बैठे ढेर सारे पैसे कमा  सकते है।



घर बैठे पैसे कैसे कमाए। (How to earn money online from home).

तो दोस्तों आज में आपके लिए एक अलग तरह के website को लेकर आया हूँ  जिससे आप ढेर सारे पैसे कमा सकते है  और वो भी सिर्फ links की short कर के  दोस्तों इस वेबसाइट की ख़ास बात ये है  की इस वेबसाइट से आपको 1000 views के 15 डॉलर यानी की 1044 रूपए  मिलते है या आप कह सकते है की 1 view के 1 रूपए।   

इसके लिए आपको कुछ steps को फॉलो करने होते है ,जिन्हे मैंने निचे लिखा है। तो चलिए जानते है की कैसे करे।


Step1 :- किसी भी लिंक को कॉपी करे।

आपको करना बस ये है , की आपको कोई भी लिंक ले लेनी है जैसे की आप youtube की किसी वीडियो की लिंक ले सकते है , या आप किसी पोस्ट या play store se App या  Game  की भी लिंक ले सकते है। 



Step 2 :- अब आपको इस वेबसाइट को खोलना है। 

लिंक कॉपी करने के बाद आपको  Linkrex  की वेबसाइट ओपन करनी है , आप यहाँ से ओपन कर सकते है। (CLICK  HERE) , इसके बाद आपको इसमें रजिस्टर(register) करना है , रजिस्टर करने के लिए मेनू वाले बटन को क्लिक करके आप रजिस्टर कर सकते है 




Step 3  :- अकाउंट (account ) बनाकर रजिस्टर करे। 

इसके बाद आपको अपनी डिटेल्स(details ) फील उप करनी  है जैसा की आपको पिक्चर में दिखाई गयी है , और आखिर में आपको agreement में टिक करके Create Account पे क्लिक करना है।  आपके सामने फिर से एक  लॉगिन पेज खुलकर आएगी, जिसमे आपको वही डिटेल्स भरना है , जिसे आपने रजिस्ट्रेशन के वक़्त दिया है.



Step 4 :- अब लिंक  को पेस्ट करे। 

अब आपके सामने कुछ ऐसा Layout  आ जाएगा जिसमे आपको उस लिंक को Paste करना है। लिंक को Paste करने के बाद  shorten वाले बटन पे क्लिक करके  आपको कॉपी  वाले ऑप्शन पे क्लिक करना  है। 



Step 5 :- अब लिंक को कॉपी करे। 

बस आपका  काम हो गया अब आपकी लिंक copy हो जायेगी , अब आपको उस लिंक को अपने सभी फ्रेंड्स को शेयर(share ) करना है , और अगर आपके लिंक पे 1000 views हो जाते है तो आप 15 डॉलर अपने Paytm या Bank Account में Withdrew कर सकते है, आप जितने ज्यादा लिंक्स Short करेंगे आपके उतने ही ज्यादा Views  आएंगे।

Post a Comment

0 Comments